आपको ठंडा करने के लिये 8 आइस्ड टीज़!

एक गर्मी के दिन में ताज़गी देने वाला आइस्ड टी पीना ही सबसे अच्छी बात हो सकती है। ये मज़्ज़ेदार आइस्ड टीज़ न केवल आपको ठंडा करते हैं बल्कि आपके टेस्ट बड्स् को बज़ार से लाये हुये फज़ी ड्रिंक्स् से छुटकारा देता है और साथ ही कई न्युट्रियेन्ट्स् भी देता है। इन सभी स्वाद को देखें जो आप हमेशा से अपने एक चिल्ड ताज़गी देने वाले आइस्ड टी के ग्लास में पाना चाहते थे।

ग्रीन फ्रूटी आइस्ड टी

एक स्वादिष्ट मिश्रण फलों के स्वाद का, यह आइस्ड टी आपको पोषण देने के साथ गर्मियों के दिन की परेशानियाँ भी भगाता है। ग्रीन टी को बना कर ठंडा करें, उसमें मिलायें कटे हुये ताज़ा फल, पुदीना के पत्ते और फलों का रस और ऊपर से डालें बर्फ के टुकड़े। इस रंग बिरंगे ग्रीन फ्रूटी आइस्ड टी में है भरपूर मात्रा में विटामिन सी और ऐन्टिऑक्सिडेन्ट्स् और यह अत्यंत स्वादिष्ट भी है।

क्युकंबर लेमन मिन्ट टी

खीरा/ककड़ी सबसे ठंडी सब्ज़ियों में से एक है और ताज़े पुदीने और निंबु के साथ ये गर्मियों की सबसे ठंडी बेवेरेज भी बना देता है। यह रेसिपी मिनटों में बन जाती है – चाय का मिश्रण चीनी की चाश्नी और निंबु के रस के साथ मिलायें और ऊपर से डालें खीरा/ककड़ी के पतले स्लाइसेस और ताज़े पुदीना के डंठल। इसकी एक नज़र से ही आपको ताज़गी महसूस हो सकती है।

ग्रीन ऐपल ऐण्ड लेमन आइस्ड टी

ग्रीन ऐपल्स् के खट्टेपन और कुरकुरे स्वाद को बदला नहीं जा सकता और लेमन आइस्ड टी के ताज़गी भरे स्वाद के साथ यह गर्मियों के दिन का एक बेहतरीन बेवेरेज बन जाता है। पानी में टी बैग्स् को घुल जाने तक डुबोकर रखें, फिर उसमें डालें चीनी, निंबु का रस और कटे हुये ऐपल। फिर आपको इसे केवल बर्फ के टुकड़ों के साथ टॉप करना है और इस क्रंची-मंची आइस्ड टी का लुत्फ उठाना है!

ब्लूबेरी लेमन टी

यह उन लोगों के लिये है जिन्हे बेरीज़ पसंद हैं, और हाँ, एक ब्लूबेरी आइस्ड टी बिल्कुल मुमकिन है, बस थोड़े खट्टे निंबु के साथ। आपके मुंह में घुलने वाले स्वाद के साथ, ब्लूबेरी में भरपूर मात्रा में फाइबर भी होता है जो दिल की बीमारियों को दूर रखने में मदद करता है। सबसे पहले ब्लूबेरीज़ को कैस्टर शुगर और पानी के साथ गरम करके कम्पोत बनायें, फिर इसे ग्लास में डालें और ऊपर से डालें सुगंधित चाय। फिर थोड़े बर्फ के टुकड़े और निंबु के स्लाइसेस डालें, और आपका बेरी लेमन आइस्ड टी तैयार है।

कोकोनट ग्रीन टी

इस कोकोनट ग्रीन टी के एक ठंडे ग्लास में होते हैं ऐन्टिऑक्सिडेन्टस्, विटामिन्स्, मिनरल्स् और कई दूसरे न्युट्रियेन्ट्स जो इसके स्वस्थ सामग्रियों से आते हैं। यह गर्मी दूर करने के लिये सबसे ताज़े ड्रिंक्स् में से एक है। ताज़े बनाये हुये ग्रीन टी को ठंडा करें, उसमें डालें खट्टा निंबु का रस और मीठा शहद, कुछ ताज़े नारियल के मलाई के टुकड़े, नारियल पानी और बर्फ। मिलायें और पीयें!  

जिंजर ग्रीन टी

चाय से बने हुये सबसे पौष्टिक मिश्रणों में से एक है यह जिंजर ग्रीन टी। इसे बनाने के लिये आपको चाहिये केवल ताज़ा कसा हुआ अदरक, गरम पानी, ब्राउन शुगर, ग्रीन टी बैग्स् और ढेर सारे बर्फ के टुकड़े। यह आसान है, स्वादिष्ट है और फटाफट बन जाता है – आपको और क्या चाहिये?

ऐपल ऐण्ड सिनमन आइस्ड टी

कुछ स्वादों की जोड़ियाँ स्वर्ग में बनीं होती हैं - ऐपल और सिनमन एक ऐसी ही जोड़ी है। ऐन्टिऑक्सिडेन्ट्स् और विटामिन ए से मिला आहार एक बोनस है, साथ ही इस ड्रिंक का स्वाद। थोड़ा पानी उबालें, उसमें डालें शहद, 2 दालचीनी के टुकड़े और टी बैग्स्। फिर इस मिश्रण को ठंडा करें और ऊपर से डालें कटे हुये सेब और काफी सारे बर्फ के टुकड़े!

आइस्ड डेट टी

स्वादिष्ट नटी खजूर और ताज़गी से भरा चाय एक लाजवाब जोड़ी बनाता है! यह खास ड्रिंकसे, जो केवल 3 स्टेप में ही बन जाता है, आपको मिलता है फाइबर, शुगर और विटामिन ए। शुरुआत करें चाय बनाने से और उसे ठंडा करके, फिर साथ में ब्लेन्ड करें कटे हुये सेब, खजूर, अदरक और पाइन्नैपल और एक स्मूद प्युरे बनायें। चाय और इस मिश्रण को बर्फ से भरे हुये ग्लास में छानें और आपका डेट आइस्ड थी परोसने के लिये तैयार है!

लेख सुझाव

how-to-make-the-perfect-caramel-hindi

यहां हैं वे सारे टिप्स् और ट्रिक्स् जिस से आप एक अच्छा कैरामल केवल 5 आसान स्टेप्स् में बना सकते हैं!

Top-5-Dal-recipes-hindi

हमारे 5 मनपसंद दाल रेसिपीज़ के बारे में पढ़ें और इन्हे अपने मील्ज़ में डालें!

chocolate-therapy-hindi

हम लायें हैं आपके लिये ट्विस्टेड चॉकलेट रेसिपीस् जिसे बनाकर आप केवल खुश ही होंगे!

10-under-10-minute-spaghetti-recipes-hindi

ये 10 मिनट के नीचे बन जाने वाली स्पेघेटी रेसिपीज़ हैं आपको बहुत पसंद आयेंगी!

8-everyday-benefits-of-oatmeal-hindi

हम दे रहे हैं आपको 8 कारण जिसकी वजह से ओटमील आपके लाइफस्टाइल का भाग होना चाहिये

6-coffee-myths-busted-hindi

आपके मनपसंद बेवरेज कई प्रकार के मिथ से घिरा हुआ है। हम बताते हैं आपको इसकी सच्चाई।

Whats-hotter-than-a-Ghost-pepper-hindi

इन बहुत तीखे मिर्चियों के बारे में पढ़ें जो घोस्ट पेप्पर से भी आगे हैं इस लिस्ट में।

No-fowl-business--its-a-chick-thing-hindi

हमारे सबसे प्रिय 5 चिकन करियों के बारे में भी पढ़ें।

9-gorgeous-hair-solutions-from-your-kitchen-hindi

इस बात से कोई मना नहीं कर सकता कि घने, स्वस्थ बाल एक अच्छे डाइट और सकारात्मक लाइफस्टाइल का फल है। बस

7-ways-to-say-no-to-dairy-milk-hindi

दूध एक महत्वपूर्ण सामग्री है, कम से कम भारत में, कि शाकाहारी या लैक्टोज़ इन्टॉलरेन्ट होने के कारण यह

website of the year 2013
website of the year 2014