5 फ्युचरिस्टिक किचन अप्लाइन्सेस जो आपके पास होने चाहिये

खाना बनाना एक रोज़ाना काम हो सकता है या फिर यह एक दुनिया का सबसे अच्छा स्ट्रेस बस्टर भी हो सकता है। इसे एक अच्छा स्ट्रेस बस्टर बनाने के लिये हमने नीचे कुछ स्मार्ट किचन अप्लाइन्सेस के सुझाव दिये हैं। इन फ्युचरिस्टिकडिजिटल अप्लाइन्सेस के बारे में पढ़ें जो आपको रसोईघर में घुसने की प्रेणना दे सकते हैं।

मेरा फूड स्निफर

हालांकि मीट खरीदने या खाने से पहले यह अधिक ज़रूरी है कि आप उसके ताज़गी को परखें, मीट खराब है या नहीं, यह केवल उसे देख कर पता लगाना काफी मुश्किल है। तो बाज़ारों में एक प्रोडक्ट है, फूड स्निफर, जो मीट, जैसे, चिकन, पोर्क, सीफूड, आदि, की क्वालिटी पता लगाने में मदद करता है और साथ ही साथ यह भी बताता है कि वे खाने लायक हैं कि नहीं। एक ऐप इस डिवाइस को सपोर्ट करता है और मीट ताज़ा है या खराब हो गया है मोबाइल स्क्रीन पर एक फ्लिकर इन्डिकेटर से पता चलता है। भारत इसके लिये तैयार है, क्योंकि भविष्य इस से सुरक्षित और स्वस्थ नज़र आता है।

टी-वर्क्स्

चाय बनाना एक कला है जिसका जब सही तरीके से अभ्यास किया जाये तो उस से आपको काफी सारी संतुष्टि और स्वास्थ्य से जुड़ीसुविधाएं प्राप्त हो सकती हैं। चायविशेषरूपसेहर्बल किस्म काफी ऐन्टिऑक्सिडेन्ट्स् से भरे होते हैं। शेफ संजीव कपूर के वन्डरशेफ कलेकशन का भाग है मिसाकी टी मेकर। यह पोर्टेबल 300 एम एल तक की कपैसिटी वालाटी मेकर न्यूनतमवेस्टेज सुनिश्चितकरताहै और आपको एक सुगंधित और स्वस्थ चाय देता है – वह सभी जो एक फ्युचरिस्टिक चाय पीने वाले को चाहिये।

पीज़ा परफेक्ट स्लाइसर

क्या आपको चिड़ नहीं मचती जब पीज़ा का स्लाइस काटते समय ऊपर का टॉपिंग गिर जाता है? तो अब यह मुश्किल से छुटकारा पाना बहुत आसान है। यह उत्तम किचन टूल कैंची की तकनीक को स्पैच्युला के साथ जोड़ देता है ताकि आप एक ही बार में काट कर स्लाइस को उठा लें। तो अब आप पीज़ा खाने का मज़ा पूरी तरह उठा सकते हैं – जो है पूरे टॉपिंग्स् के साथ। इस फ्युचरिस्टिक पीज़ा स्लाइस कम स्पैच्युला का धन्यवाद है।

6thसेन्स् वाला पैन

हमारे जीवन के हर अंश में स्मार्ट टेकनॉलेजी के आने से आप उसे काफी समय तक रसोईघर से भी दूर नहीं रख सकते। यहाँ आया है एक पैन जिसमें टेम्प्रेचर सेन्सर्स लगे हैं जो पकाते समय हीट और समय को नियमित रखते हैं। यह स्मार्ट मोबाइल ऐप द्वारा चलने वाला अप्लाइन्स रसोईघरों केलिये वरदान है क्योंकि इस से आप अच्छी और सही तरह खाना पका सकते हैं और यह आपके जीवन को खुश और स्ट्रेस से मुक्त भी कर देता है।

द ऑल-परपस नाइफ

रसोईघर के कार्यों के लिये आपको अनगिनत प्रकार की छुरियों की ज़रूरत नहीं। संजीव कपूर के वन्डरशेफ का ऑल-परपसनाइफआपके रसोईघर के जीवन को आसान बना देगा। एक सबाटिये ट्रॉम्पेट असली मल्टिपरपस छुरी सब्ज़ियाँ, मीट और बेक किये हुये पदार्थों को काटने के साथ-साथ स्लाइस और ट्रिम भी करता है। यह स्टेनलेस स्टील प्रोफेश्नल किचन नाइफ कोई भी, जो चॉपिंग को एक मज़्ज़ेदार कार्य बनाना चाहता हो, इस्तेमाल कर सकता है।

लेख सुझाव

why-does-chopped-cabbage-turn-bitter-hindi

क्या आपने देखा है कि फ्रिज में बहुत समय तक बंदगोभी सलाद में काटकर रख देने से वह कड़वा हो जाता है? सल

what-really-goes-in-bread-making-hindi

ब्रेड को बेक करना आसान काम है। इसके लिए आपको ज़रूरत है थोड़ा आटा, थोड़ा पानी, थोड़ा यीस्ट और इच्छानु

get-over-the-white-kitchen-walls-add-some-colour-hindi

why-does-food-heated-in-the-microwave-cool-off-fas-hindi

जवाब बहुत ही आसान है, इससे आप थोड़ा निराश भी होंगे, माइक्रोवेव में गरम किया हुआ खाना जितना शुरू में

why-do-nuts-turn-rotten-hindi

अखरोट, बदाम, पिस्ते---- हमें प्यारे हैं और हम घर में संरक्षित करके रखते हैं। लेकिन यदि अत्यधिक मात्र

kitchen-decoration-on-a-budget-hindi

जब किचन को सजाने की बात आती है तब आप अपने स्वप्न के अनुसार किचन को सही स्वरूप प्रदान करना चाहते हैं।

what-is-monosodium-glutamate-msg-and-is-it-really-hindi

मोनोसोडियम ग्लुटामेट को लेकर बहुत तर्क विर्तक हुआ है, यह पुराने ज़माने से चीनियों का रहस्य नहीं है।

great-ideas-to-decorate-kitchen-walls-hindi

किचन का दीवार किचन का सबसे बड़ा जगह होता है जिसको सजाकर सुंदर बनाकर किचन के नक्शे को बदला जा सकता है

are-raw-foods-safe-hindi

हम में से ज़्यादातर लोग बिना पकाए खाने को लेकर चितिंत रहते हैं उन्हें डर होता है कि उन्हें गैसट्रनॉम

different-types-of-kitchen-tables-hindi

अपने किचन को सजाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि इस तरह के किचन टेबल का चुनाव करें जो किचन के थीम के

website of the year 2013
website of the year 2014